सीनियर सिटीजन रेड कारपेट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी

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IRDAI UIN: SHAHLIP22199V062122

HIGHLIGHTS

Plan Essentials

essentials

लचीली बीमा राशि

व्यक्तिगत आधार के लिए उपलब्ध बीमा राशि विकल्प - 1/2/3//4/5/7.5/10/15/25 लाख और फ्लोटर के आधार पर (स्वयं और जीवनसाथी) - 10/15/20/25 लाख।
essentials

आधुनिक उपचार

ओरल कीमोथेरेपी, इंट्रा विट्रियल इंजेक्शन, रोबोटिक सर्जरी जैसे आधुनिक उपचारों के लिए किए गए खर्च को पॉलिसी क्लॉज में उल्लिखित सीमा तक कवर किया जाता है।
essentials

प्रीमियम में छूट

ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने और रिन्यू करने पर 5% की छूट। इसके अतिरिक्‍त, स्‍वस्‍थ व्‍यक्‍तियों के लिए 10% की छूट लागू है, जिन्‍होंने पॉलिसी की खरीद या नवीकरण करने से पहले 45 दिनों के भीतर सूचीबद्ध मेडिकल परीक्षण किए हैं।
essentials

पहले से मौजूद बीमारियां की प्रतीक्षा अवधि

पूर्व-मौजूदा बीमारियां (PED) और उनकी उलझनो को इस पॉलिसी के तहत 12 महीने के बाद कवर किया जाता है, जो आवेदन के समय घोषित की जाती है और बीमाकर्ता द्वारा स्वीकार की जाती है।
essentials

आउट पेशेंट परामर्श

नेटवर्क अस्पतालों में आउट पेशेंट परामर्श पॉलिसी क्लॉज में उल्लिखित सीमाओं तक देय है।
essentials

प्रवेश आयु

60 से 75 वर्ष की आयु के वरिष्ठ नागरिक इस पॉलिसी का लाभ निरंतर प्रीमियम और आजीवन नवीकरण विकल्प के साथ उठा सकते हैं।
essentials

चिकित्सा परीक्षण

इस पॉलिसी का लाभ उठाने के लिए प्री-मेडिकल टेस्ट अनिवार्य नहीं है।
essentials

पॉलिसी प्रकार

इस पॉलिसी का लाभ व्यक्तिगत या फ्लोटर आधार पर उठाया जा सकता है।
DETAILED LIST

समझें योजना में क्या शामिल है

महत्वपूर्ण विशेषताएं

पॉलिसी टर्म

इस पॉलिसी का लाभ एक, दो या तीन वर्ष की अवधि के लिए उठाया जा सकता है।

बीमित राशि

इस पॉलिसी के तहत बीमित राशि के रूप में रु. 1,00,000/-, रु. 2,00,000/-, रु. 3,00,000/-, रु. 4,00,000/-, रु. 5,00,000/-, रु. 7,50,000/-, रु. 10,00,000/-, रु. 15,00,000/-, रु. 20,00,000/- रुपये का बीमा राशि विकल्प। और रु. 25,00,000/- रु. रु. 10,00,000/- से रु. 25,00,000 रुपये फ्लोटर आधार पर उपलब्ध हैं।

मरीज़ अस्पताल में भर्ती

बीमारी, चोट या दुर्घटनाओं के कारण 24 घंटे से अधिक की अवधि के लिए अस्पताल में भर्ती होने का खर्च कवर किया जाता है।

अस्पताल में भर्ती होने से पहले

इन-पेशेंट अस्पताल में भर्ती होने के अलावा, अस्पताल में भर्ती होने की तारीख से 30 दिन पहले तक का मेडिकल खर्च भी कवर किया जाता है।

अस्पताल में भर्ती के बाद

अस्‍पताल में भर्ती होने के बाद मेडिकल खर्च को पॉलिसी क्लॉज में उल्लिखित सीमाओं के अनुसार अस्‍पताल में भर्ती होने के खर्च का 7% कवर किया जाता है।

कमरे का किराया

इन-पेशेंट अस्पताल में भर्ती होने के दौरान किए गए कमरे, रहने और नर्सिंग खर्च को अधिकतम बीमित राशि के लिए 10,000/- रुपये तक कवर किया जाता है।

आईसीयू शुल्क

10 लाख रुपये तक की बीमित राशि के लिए आईसीयू शुल्क के रूप में बीमित राशि का 2% तक देय है! और 15 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक बीमित राशि के लिए, आईसीयू शुल्क को वास्तविक तक कवर किया जाता है।

रोड एम्बुलेंस

प्राइवेट एम्बुलेंस सेवा द्वारा बीमित व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए किए गए एम्बुलेंस शुल्क को कवर किया जाता है।

डे-केयर प्रक्रियाएं

तकनीकी प्रगति के कारण 24 घंटे से कम अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता वाले मेडिकल इलाज और सर्जिकल प्रक्रियाओं को कवर किया गया है।

मोतियाबिंद उपचार

मोतियाबिंद उपचार के लिए किए गए खर्चों को पॉलिसी क्लॉज में उल्लिखित सीमाओं तक 24 महीने की प्रतीक्षा काल के बाद कवर किया जाता है।

सह-भुगतान

इस पॉलिसी पर सभी क्लेम्स के लिए 30% का सह-भुगतान किया जाता है।

हेल्थ चेक-अप

प्रत्येक क्लेम-फ्री वर्ष के लिए, नेटवर्क अस्पतालों में वार्षिक हेल्थ चेक-अप के लिए किए गए खर्च का भुगतान निर्दिष्ट सीमा तक कवर किया जाता है।

किस्त विकल्प

पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान तीन महीने या छै महीने के आधार में किया जा सकता है। इसका भुगतान वार्षिक, द्विवार्षिक (दो वर्ष में एक बार) और त्रैवार्षिक (तीन वर्ष में एक बार) आधार पर भी किया जा सकता है।
पॉलिसी विवरण और नियम और शर्तें जानने के लिए कृपया पॉलिसी दस्तावेजों को देखें।
स्टार हेल्थ

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्यों चुनें?

हैल्थ इंश्योरेंस स्पेशलिस्ट के रूप में, हम अपनी सेवाओं को दर्जी-निर्मित उत्पादों की पेशकश करने से तेजी इन-हाउस क्लेम निपटान के लिए विस्तारित करते हैं। अस्पतालों के बढ़ते नेटवर्क के साथ, हम आपकी चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए आसानी से पूरा कर सकते हैं।
 

हमारे ग्राहक

'हैप्पीली इंश्योर्ड स्टार हेल्थ के साथ

हम आपको समय बचाने, आपको पैसे बचाने और उन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो स्वास्थ्य बीमा को नेविगेट करना इतना कठिन बनाते हैं।

Customer Image
मेरे दोस्त ने मुझे स्टार हेल्थ इंश्योरेंस से हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने के लिए कहा था। जिससे मेरे बेटे की बीमारी के दौरान मुझे मदद मिली। उनके कैशलेस इलाज की सुविधा उस समय काफी मददगार थी। मैं वास्तव में उनकी सेवा और समर्थन की सराहना करता हूं।

टीजी के उम्मेन

तिरुवनंतपुरम

बीमा करवाएं
Customer Image
मैं पिछले 8 वर्षों से स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के साथ हूं, और उस समय में दो दावों के लिए आवेदन किया है। दोनों दावों का निपटारा हो गया, और मुझे अस्पताल में भर्ती होने के दौरान कंपनी से अच्छा समर्थन मिला।

वाणी श्री

बेंगलुरु

बीमा करवाएं
Customer Image
जब मैंने पिछले महीने क्लेम के लिए आवेदन किया था, तो मुझे वह बिना किसी परेशानी के मिल गया। हम गुणवत्ता सेवा प्रदान करने वाले स्टार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं।

रामचंद्रन

चेन्नई

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जब मुझे जरूरत थी तो स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ने मेरी बहुत मदद की। मुझे स्टार की व्यापक नीति के तहत कवर किया गया था, जिसने मुझे अपनी एंजियोप्लास्टी सर्जरी के दौरान उनके नेटवर्क अस्पताल में कैशलेस उपचार प्रदान किया था।

शैला गणचारी

मुंबई

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मैं पिछले 7-8 वर्षों से मेडिक्लेम सेवाओं का उपयोग कर रहा हूं। मैंने अन्य कंपनियों की कोशिश की थी। लेकिन, मैं स्टार हेल्थ इंश्योरेंस द्वारा प्रदान की गई सेवा से संतुष्ट हूं, उनके पास दोस्ताना सहायक कर्मचारी भी हैं।

सुधीर भाईजी

इंदौर

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रामचंद्रन
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जब मैंने पिछले महीने क्लेम के लिए आवेदन किया था, तो मुझे वह बिना किसी परेशानी के मिल गया। हम गुणवत्ता सेवा प्रदान करने वाले स्टार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं।

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शैला गणचारी
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सुधीर भाईजी
इंदौर

मैं पिछले 7-8 वर्षों से मेडिक्लेम सेवाओं का उपयोग कर रहा हूं। मैंने अन्य कंपनियों की कोशिश की थी। लेकिन, मैं स्टार हेल्थ इंश्योरेंस द्वारा प्रदान की गई सेवा से संतुष्ट हूं, उनके पास दोस्ताना सहायक कर्मचारी भी हैं।

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वरिष्ठ नागरिकों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस

 

उम्र बढ़ना एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, जो हमारे समाज के सभी वर्गों के लिए एक अनोखी चुनौती बनी हुई है। 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तिगत नागरिकों को वरिष्ठ नागरिक माना जाता है। भारत में पहले लॉन्गिट्यूडिनल एजिंग स्टडी (LASI) के अनुसार, भारत में हर तीन में से दो वरिष्ठ नागरिक किसी न किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं। बुजुर्ग आयु समूहों में जो बीमारियाँ अधिक पाई जाती हैं उनमें हृदय रोग (सीवीडी), क्रोनिक उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हड्डी और जोड़ों के रोग और बहुत कुछ शामिल हैं। हेल्थ केयर की ज़रूरतें सेवानिवृत्ति के सबसे बड़े 'अज्ञात' में से एक हैं। आप, वरिष्ठ नागरिकों के वित्तीय दृष्टिकोण से, ऐसी पुरानी बीमारियों के लिए एक मानक उपचार प्राप्त करने से बढ़ती चिकित्सा लागत के साथ आपकी बचत समाप्त हो सकती है और आपकी सेवानिवृत्ति निर्धारित करना कठिन हो सकता है। लक्ष्य बचाना. वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य बीमा उनकी विशिष्ट स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक है। इसलिए, अपने आप को तुरंत एक सही और प्रभावशाली स्वास्थ्य योजना के साथ कवर करें जो आपकी स्वास्थ्य देखभाल की जरूरतों को पूरा करता है।

सीनियर सिटीजन रेड कारपेट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस वरिष्ठ नागरिकों को रेड कारपेट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी प्रदान करता है। यह योजना 60 से 75 वर्ष की आयु समूह के वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशिष्ट रूप से तैयार की गई है।

 

यह पॉलिसी वरिष्ठ नागरिकों के लिए सर्वश्रेष्ठ लाभों के साथ आती है, जिसमें आधुनिक इलाज में शामिल डे केयर प्रक्रियाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए कवरेज, महत्वपूर्ण चिकित्सा हस्तक्षेप, जीवन भर के नवीकरणीय विकल्प के साथ निरंतर प्रीमियम की उपलब्धता के साथ दूसरे पॉलिसी वर्ष से पहले से मौजूद बीमारियाँ शामिल हैं। यह पॉलिसी एक व्यक्तिगत/फ्लॉटर राशि बीमित आधार पर उपलब्ध है। यह भारत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए उपयुक्त है, जो भारत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए चिकित्सा बीमा की दिशा में बेहतर पॉकेट फ्रेंडली प्रीमियम चाहते हैं। इस पॉलिसी की मुख्य विशेषता यह है कि पॉलिसी खरीदने के दौरान प्री-इंश्योरेंस मेडिकल चेक-अप की आवश्यकता नहीं है। पॉलिसी खरीदने पर आप धारा 80डी के तहत टैक्स छूट का लाभ भी उठा सकते हैं।

60+ बुजुर्ग लोगों को स्टार हेल्थ मेडिकल इंश्योरेंस क्यों लेना चाहिए।

 

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य योजना तैयार करता है जिन्होंने कभी देश का निर्माण किया था। वरिष्ठ नागरिकों की रेड कारपेट स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी बुजुर्ग समुदाय के समर्थन में एक संपूर्ण योजना है।

इस पॉलिसी को खरीदने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को कई मूल्यवान लाभ मिलते हैं:

 

  • नेटवर्क अस्पताल में किसी भी आउट पेशेंट मेडिकल परामर्श पर कवरेज।
  • प्री-इंश्योरेंस मेडिकल स्क्रीनिंग आवश्यकता नहीं है।
  • पहले से मौजूद बीमारियां (पी.ई.डी) एक साल की प्रतीक्षा अवधि के बाद कवर की जाती हैं।
  • डे-केयर प्रक्रियाओं और आधुनिक इलाज के लिए व्यापक कवरेज।
  •  

समर्पित वरिष्ठ नागरिकों के क्लेम्स और शिकायतें।

 

"जिन पॉलिसीधारकों के पास बीमाकर्ताओं के खिलाफ शिकायतें हैं, उन्हें पहले बीमाकर्ता के शिकायत/शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के लिंक https://www.starhealth.in/grievance-redressal

ई-मेल: gro@starhealth.in या grievances@starhealth.in पर संपर्क करना होगा।
 

एकीकृत शिकायत प्रबंधन प्रणाली (आई.जी.एम.एस)- आई.आर.डी.ए.आई पोर्टल में https://igms.irda.gov.in पर शिकायत दर्ज करने के लिए।

पंजीकरण करने के लिए complaints@irdai.gov.in पर ईमेल करें।

 

टोल फ्री नंबर 155255 या 1800 4254 732 पर कॉल कर सकते हैं।


वरिष्ठ नागरिकों को रेड कारपेट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने से टैक्स में लाभ!

 

इस पॉलिसी का मुख्य लाभ यह है कि बीमित व्यक्ति आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80-डी के तहत नकद के अलावा किसी भी माध्यम से भुगतान किए गए प्रीमियम के संबंध में टैक्स लाभ के लिए पात्र है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न